Ad Code

Reels Texture Template - Cupcat Texture Template

 हाय नमस्ते! आज की इस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा कि आप कैसे जो आपने ट्यूटोरियल देखा उस वीडियो का टेंप्लेट कैसे डाउनलोड और यूज कर सकते हो Capcut एप्लीकेशन में, बहुत आसान है ये इसके लिए सबसे पहले आपको एप्लीकेशन को डाउनलोड करना पड़ेगा जिसका नाम है कैपकट, और इसको को यूज करने के लिए आपको चाहिए एक VPN तो सबसे पहले कोई भी VPN को डाउनलोड कर लेना और फिर इंडिया की बाहर किसी भी कंट्री को सेलेक्ट कर लेना क्योंकि का कट एप्लीकेशन इंडिया में बैन है तो अगर बिना कनेक्ट किए हुए अगर Capcut को ओपन करो तो वह टेंप्लेट सपोर्ट नहीं करेगा!
Capcut ऐप को डाउनलोड करने के लिए इस लाइन के नीचे आपको एक इमेज मिलेगा उस वाले इमेज पर क्लिक करके आप पोस्ट पर जाना और फिर डाउनलोड कर सकते हो या फिर इस *READ MORE* बटन पर क्लिक करके भी आप उस पोस्ट पर जा सकते हो और फिर वहां से डाउनलोड कर सकते हो ।
CapCut - Video Editor
About this app

ऐप को डाउनलोड करने के लिए तो सबसे पहले इस आर्टिकल पर जाइए इस पर जाने के लिए

तो इस टाइप का वीडियो बनाने के लिए सबसे पहले करना क्या होगा एक टेंपलेट को डाउनलोड करना पड़ेगा जिसका लिंक आपको सबसे नीच मिल जायेगा। जो की यह टेंपलेट है!
तो इसको डाउनलोड कर लेना और फिर उस पर क्लिक करने के बाद *यूज टेंप्लेट इन capcut* का ऑप्शन आपको मिल जाएगा फिर उसके बाद उस पर क्लिक करने के बाद आपके कैप कट एप्लीकेशन रीडायरेक्ट होगा और आपको यूज़ टेबलेट का ऑप्शन आ जाएगा।

लेकिन इसके लिए सबसे जरूरी है कि वीपीएन को कनेक्ट करना ही है अगर आप विपिन को कनेक्ट नहीं करोगे तो यह जो टेंपलेट है आपको देखने को नहीं मिलेगा या फिर सपोर्ट नहीं करेगा इसलिए सबसे जरूरी चीज की भी VPN को डाउनलोड करके पहले वीपीएन को इंडिया के बाहर किसी भी कंट्री को सेलेक्ट करना है तभी यह टेंप्लेट कैप कट एप्लीकेशन में सपोर्ट करेगा।

तो फिर यूज़ टेंप्लेट बटन पर क्लिक करने के बाद आपको अपने गैलरी में आना है और फिर यहां पर 29 इमेज की जरूरत पड़ने वाली है अगर आपके पास में इतना इमेज नहीं है तो आप दो-तीन इमेज को ही रिपीट कर सकते हो तो यहां पर आसानी से आप अपनी इमेज को सेलेक्ट कर लेना और पूरा ही में सिलेक्ट करने के बाद आपको प्रिव्यू देखने को मिल जाएगा। 

और हां आप प्रिव्यू देखने से पहले टेक्स्ट को भी चेंज कर देना वहां पर 2022 लिखा होगा उस पर क्लिक करने के बाद खुद का नाम या फिर जिसके लिए आप वीडियो बना रहे हो उसका नाम लिखना है और फिर गुड बाय बटन पर क्लिक करके ऊपर में अगर और कुछ ऐड करना है टेक्स्ट में तो वह भी कर सकते हो आप।

तो ऐसे करके आपका यह वाला वीडियो रेडी हो जाएगा आप इसे एक्सपोर्ट कर सकते हो और फिर फिर से ऐप को ओपन करना न्यू प्रोजेक्ट पर क्लिक करके उसी वीडियो को ऐड करना जो अभी एक्सपोर्ट हुआ है और फिर लास्ट के 5 सेकंड डिलीट करने हैं और 18 साउंड वाले बटन पर क्लिक करके एक वीडियो से साउंड को एक्सट्रैक्ट कर लेने हैं जिसका भी डाउनलोडिंग आपको नीचे मिल जाएगा।

तो अभी मैं आपको बता देता हूं कि आपको टेंपलेट और साउंड्स को डाउनलोड कैसे करने हैं तो टेंपलेट्स को डाउनलोड करने के लिए नीचे एक बटन मिलेगा टेंप्लेट डाउनलोड लिंक उस पर क्लिक करना है और फिर 25 सेकंड इंतजार करना है आपका लिंक जेनरेट हो जाएगा उसके बाद उस पर क्लिक करना है और फिर आपका टेंप्लेट डाउनलोड हो जाएगा और साउंड डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे साउंड प्रीव्यू वीडियो का बटन मिलेगा उस पर क्लिक करके आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं।
उम्मीद है यह पोस्ट आपको हेल्पफुल लगी होगी। धन्यवाद ❤️

टेंपलेट के लिए यहां क्लिक करें
Post Navi

Post a Comment

0 Comments